idiot

कल हम pan कार्ड के लिए फॉर्म भर रहे थे तो उसमे एक जगह लिखा था कि वो कौन लोग है जिन्हें pan कार्ड फॉर्म भरने के लिए assessee की मदद लेनी होती है । वो लोग जो खुद फॉर्म नही भर सकते है। उस कॉलम मे बाकी तो सब ठीक था पर उसी मे idiot भी लिखा था जिसे पढ़कर हमे दुःख भी हुआ और अफ़सोस भी हुआ क्यूंकि ये फॉर्म एक सरकारी विभाग द्वारा जारी किया जाता है।


idiot पढ़ कर हमे ये समझ नही आया की आख़िर इस श्रेणी मे कौन लोग आते है क्यूंकि जहाँ तक हमे मालूम है idiot की कोई परिभाषा नही है। वैसे तो हर कोई दूसरे इन्सान को idiot ही समझता है । अगर idiot का मतलब बेवकूफ है तब तो सारा देश इस श्रेणी मे आ जाएगा क्यूंकि हम सब या तो किसी को बेवकूफ बनाते है या खुद बेवकूफ बनते है।

कमाल की सोच है आयकर विभाग की ।

Comments

संजय बेंगाणी said…
इस शब्द को फोर्म पर देख समझ में नहीं आता, हँसे या सर पीटे.

शायद ये लोग इनकमटेक्स भरने वालो को इडियट ही समझते होंगे :)
Soochak said…
भली कही
संजय भाई सच कहते हैं "सर पीटें" मेरा मन कहता है कि इन मूर्खॊं का सर फोड़ दें।
Shuaib said…
शायद ये लोग इनकमटेक्स भरने वालो को इडियट ही समझते होंगे :)
संजय भाई ने तीर निशाने पर मारा :)
Udan Tashtari said…
Sec 160 किसी हिन्दी आयकर कानून की किताब में भी तो पढ़कर बताओ कि किस शब्द का तर्जुमा Idiot किया है. बस उत्सुक्ता है कि कौन कौन आता है इसमें. :)
अत्यंत मजेदार. कम से कम उबाऊ और नीरस सरकारी दफ्तर में एक तो प्राणी है अपने अंदर हास्य संजोये हुये. साथ में ये भी पता चलता है कि सरकारी अधिकारी बिना कुछ जाँचे परखे फाईल (या फॉर्म) पर हस्ताक्षर कर के आगे बढ़ा देते हैं. क्या करें काम करने या दिमाग लगाने के लिये समय नहीं है.
--------------------------------
This is hilarious. At least there is one guy in a typical dull and boring "sarkari daftar" with a good sense of humour. Also, this clearly shows that our "sarkari daftars" have no concept of QA and review processes.

Popular posts from this blog

कार चलाना सीखा वो भी तीन दिन मे .....

क्या उल्लू के घर मे रहने से लक्ष्मी मिलती है ?

निक नेम्स ( nick names )