Tuesday, April 3, 2007

zee के सुभाष चंद्र जिन्होंने आज ये घोषणा की कि वो इंडियन क्रिकेट लीग बना रहे है वो सुनकर कुछ अजीब सा लगा क्यूंकि सुभाष जी से पहले b. c.c. i ने भी दो टीम इंडिया ब्लू और इंडिया सीनियर बनाने की घोषणा की थी। सुभाष चंद्रा की i.l.c.मेरे ख़्याल से जल्दबाजी मे लिया गया निर्णय है इससे पहले उन्होने kbc के competition मे सवाल दस करोड़ का शुरू किया था जो बहुत बड़ा फ्लॉप रहा था। इस तरह से टीम बनाकर वो क्या साबित करना चाहते है ?

इसमे कोई शक नही है की टीम बहुत ही बुरा खेली है पर इसका मतलब ये नही है की हर कोई अपनी एक अलग टीम इंडिया के लिए बना ले । ये तो कोई हल नही हुआ ,अपने देश की टीम के आख़िर कितने हिस्से किये जायेंगे ?

सबसे बड़ी बात है की हमे नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिऐ और एक ऐसी टीम तैयार करें जो अपने देश का गौरव बढ़ा सके। i.l.c.मे ६ टीम बना रहे है , सुभाष जी ये कोई चैनल या सीरियल नहीं है की आप जनता को बेवकूफ बनाए। हिंदुस्तान एक है और जैसा कपिल देव कहते है क्रिकेट देशभक्ति से जुड़ा है तो क्या आप देश के टुकड़े करना चाहते है?

2 Comments:

  1. Jitendra Chaudhary said...
    बनाने दो यार! क्या फर्क पड़ता है। वैसे भी बेचारे के स्पोर्ट चैनल को कोई घास नही डाल रहा। कम से कम उसे अपने चैनल के लिए कन्टेन्ट का जुगाड़ करने का हक तो है ही ना।

    रही बात देशभक्ति की, दिल पर मत ले यार! अभी टीम इन्डिया एक मैच जीत जायेगी तो फिर से वही जूता, चप्पल, बिस्कुट, मोटरसाइकिल पर क्रिकेट स्टार ही दिखने लगेंगे। ये देश ऐसा ही है।

    अरे हाँ आप अपना ब्लॉग नारद पर पंजीकृत करवा लें।
    संजय बेंगाणी said...
    bcci भ्रष्ट व राजनीति से ग्रस्त है. प्रतिस्पर्धा के अच्छे परिणाम आयेंगे.

Post a Comment