अब ब्लॉगर मे भी चिट्ठे समय निर्धारित कर सकते है.

एक या दो महीने पहले शास्त्री जी ने अपने ब्लॉग पर अपने चिट्ठे को कैसे समय निर्धारित करेँ , के बारे मे बताया था । और उसे पढ़कर लगा था कि काश ब्लॉगर मे भी ये सुविधा हो जाए क्यूंकि उस समय तक ब्लॉगर मे ये सुविधा उपलब्ध नही थी पर आज ये सुविधा ब्लॉगर मे भी उपलब्ध हो गई है। अब चिट्ठे लिख कर उन्हें समय और तारीख के अनुसार पब्लिश कर सकते है।कैसे तो इसके लिए यहां पढे।

जरा और खुलासा करके बताते है। जैसे ये पोस्ट हम सत्रह तारीख की रात ग्यारह बजे लिख रहे है पर इसमे पोस्ट को पब्लिश करने की तारीख अट्ठारह और समय सुबह नौ बजे का निर्धारित कर रहे है।अब अगर ये सुबह नौ बजे पब्लिश हो गई तो मतलब ब्लॉगर मे चिट्ठे लिखने वाले भी अपनी पोस्ट को समय निर्धारित कर सकते है।

इस सुविधा का एक सबसे बड़ा फायदा ये है कि अब कहीं बाहर जाने ( मसलन अपने शहर से दूर ) पर भी अपनी पोस्ट के जरिये चिट्ठाकार बलॉग जगत मे अपनी मौजूदगी बनाए रख सकता है।

Comments

Mired Mirage said…
उपयोगी जानकारी देने के लिए धन्यवाद ।
घुघूती बासूती
ममता जी बहुत काम की जानकारी है।
Tarun said…
मुझे नही लगता यह काम कर रहा है ब्लोगर में, अभी कुछ समय पहले मैने एक पोस्ट डाली थी जो टाईम से पहले ही ब्लोगवाणी में आ गयी यानि कि पब्लिस हो गयी।
Gyandutt Pandey said…
Done. It is exciting, and I found that it caused my test post to go in Schedule mode.
It is so thrilling that I am commenting by using my mobile phone GPRS.
Thanks for Jugad!
शुक्रिया इस जानकारी को बांटने के लिए!!
' said…
उपयोगी काम की जानकारी है। धन्यवाद
Manish said…
bahut dinon se blogger se aisi umeed thi. par ye feature abhi draft mein login kar hi use kiya ja sakta hai
Amit said…
यह कोई नई फीचर नहीं है ममता जी; ब्लॉगर में पोस्ट की तिथि और समय निर्धारित कर छापने की सुविधा काफ़ी पहले से मौजूद है लेकिन इसका कोई लाभ इसलिए नहीं क्योंकि वर्डप्रैस की भांति यह भविष्य की पोस्ट दबाए नहीं रहता वरन्‌ ब्लॉग पर तुरंत छाप देता है। तो इससे आप बेशक अगले सप्ताह की तिथि निर्धारित कर पोस्ट छाप जाएँ, यह आपके छापते ही आपके ब्लॉग पर वो अगले हफ़्ते की पोस्ट दिखा देगा और वो फीड में भी दिखाई देने लगेगी। :)
Udan Tashtari said…
जानकारी काम की लग रही है, आभार.

Popular posts from this blog

कार चलाना सीखा वो भी तीन दिन मे .....

क्या उल्लू के घर मे रहने से लक्ष्मी मिलती है ?

निक नेम्स ( nick names )