Friday, February 1, 2008

कैसा लगेगा अगर दिल्ली मे बर्फ गिरने लगे तो ,कुछ अजीब और आश्चर्य करने वाली बात है। अब जिस तेजी से दिल्ली का तापमान नीचे जा रहा है और जैसा कि आज तक ने सुबह से दिखाया भी है । पूसा संस्थान मे कुछ पत्तों पर बर्फ की बूँद सी दिखाई और तापमान जीरो से भी नीचे बताया गया ।वैसे पूसा हमेशा पूरी दिल्ली के मुकाबले थोड़ा ज्यादा ठंडा रहता है । इसका कारण एक तो इस संस्थान मे हरियाली बहुत है और साथ ही ये एरिया काफी खुला -खुला सा भी है। और इसीलिए बाक़ी दिल्ली की तुलना मे यहां तापमान २ डिग्री कम ही रहता है।

दिल्ली मे ठंड का असर हमारी टीम इंडिया पर भी पड़ गया।और आज टीम इंडिया twenty-२० का मैच ऑस्ट्रेलिया से हार गयी। जितने गर्म खेल मतलब जितने जोरदार खेल की सब उम्मीद कर रहे थे उस पर पानी फिर गया।और जहाँ सारे देश या यूं कहें सारी दुनिया इस बात का इंतजार कर रही थी की आज तो धोनी की युवा टीम उन कंगारुओं को धो डालेगी पर हो गया उल्टा। कंगारुओं ने ही धो डाला और वो भी ऐसा की twenty-२० वर्ल्ड चैम्पियन कुछ कह सकने लायक ही नही रहे।पर धोनी और उसके धुरंधरों ने इसे एक प्रैक्टिस मैच मान कर खेला और शायद यही टीम की हार का कारण बना।

कल हम गोवा मे तीन दिन तक होने वाले कार्निवाल के बारे मे लिखेंगे।

4 Comments:

  1. Sanjeet Tripathi said...
    धोनी एंड कंपनी तो बहुत बुरी तरह से धुल गई जी !!

    कार्निवाल पोस्ट का इंतजार रहेगा!
    अजित वडनेरकर said...
    गोवा कार्निवाल के बारे में बचपन से सुनते आ रहे हैं। ईश्वर जाने कब देखने को मिलेगा । अलबत्ता आपकी पोस्ट के जरिये इस बार कुछ अच्छी जानकारियां जरूर मिलेंगी यह भरोसा है।
    Lavanyam - Antarman said...
    पोर्टुगीज़ कल्चर्, स्पेनीश कल्चर मेँ ये समान्ता है -कार्नीवल की -
    जिसे ब्राझील और अन्य दक्षिण अमरीकी क्षेत्रो मेँ भी पाया जाता है
    आपकी पोस्ट का इन्तज़ार रहेगा -
    Gyandutt Pandey said...
    सर्दी वास्तव में बहुत है। और उसके कारण कार्य क्षमता पर फ़र्क पड़ रहा है।

Post a Comment