बालों के असली रंग की खोज ( पन्द्रहवां दिन )

अरे क्या सोचने लगे आप । हम आपकी नहीं अपनी बात कर रहें है ।

अब इस कवैरंटाईन का कुछ तो फ़ायदा उठाना ही चाहिये ना । अब पिछले कुछ सालों से हमने अपने बालों को कलर करना शुरू किया था । पहली बार जब कलर किया तो उस समय तक बाल ग्रे नहीं हुये थे । बस शौक़िया तौर पर कुछ अलग करने की चाहत से अपने काले बालों को ब्राउन कलर में रंगवा लिया ।



रंगवा इसलिये कह रहें है कि पहली बार हमने सैलून से कलर करवाया था । और वो भी इस भरोसे से कि बाद में फिर हम कलर नहीं करेंगे । और बालों को कोई नुक़सान भी नहीं होगा ।


पर सब कुछ चाहने से हो जाये तो क्या बात है । एक बार इस कलर के चक्कर में पड़ जाये फिर तो चाहकर भी इससे छुटकारा नहीं ।
😏


अरे हम सच कह रहें है क्योंकि या तो लोग शौक से या तो लोग बालों की सफ़ेदी छिपाने के लिये कलर करते है । अब हमने तो शौक के चक्कर में शुरू किया और बस इसी में उलझ कर रह गये । आपका पता नहीं । 🤓



हर हेयर कलर ब्रांड ये कहती है कि उसमें अमोनिया नहीं है और ये बालों को कोई नुक़सान नहीं पहुँचायेगा पर ऐसा कुछ नहीं है । हर ब्रांड बालों को कुछ ना कुछ नुक़सान तो करता ही है । चाहे कितना भी तेल मालिश कर लो बालों का झड़ना और बालों में रूखापन नहीं बचा सकते है ।


अब जब से इस कवैरंटाईन के चलते हम घर पर है तब हमने सोचा कि क्यूँ ना अपने बालों के असली रंग की खोज की जाये । लिहाज़ा हमने इस बीच अपने बालों को कलर करना छोड़ दिया है । और हर दूसरे दिन सिर में नारियल का तेल लगाकर सिर भी धो रहें है । ताकि जल्द से जल्द असली रंग का पता चले । 😁


फ़िलहाल बालों का असली रंग तो अभी नहीं पता चला पर बालों में इतने सालों से अलग अलग रंगों की जो परतें लगी हुई थी वो निकलनी शुरू हो गई है । और बालों में सॉफ़्टनेस सी भी आ रही है । वरना तो हमारे बाल बिलकुल ही रफ टफ से होने लगे थे ।




पर वो कहते है ना कि जो भी होता है हमारे अच्छे के लिये ही होता है । हम तो यही मान रहे है । 😁


अब देखते है कितने दिन में असली रंग का पता चलेगा पर फ़िलहाल हमारी खोज जारी है ।


Comments

Popular posts from this blog

क्या चमगादड़ सिर के बाल नोच सकता है ?

जीवन का कोई मूल्य नहीं

सूर्य ग्रहण तब और आज ( अनलॉक २.० ) चौदहवाँ दिन