अर्बन क्लैप से दुखी हो गये

वैसे आमतौर पर अर्बन क्लैप की सर्विस से हम ख़ुश ही रहते है पर अबकी बार हम इनकी सर्विस से ख़ुश नहीं बल्कि चीटेड महसूस कर रहें है ।

वो क्या है कि हमारे एक ए.सी. से पानी गिर रहा था तो हमने अर्बन क्लैप में ए.सी रिपेयर के लिये बुक किया जिसमें पूरी तरह से ए.सी. को देख कर उसकी प्रोब्लम को पकड़ना और ठीक करना लिखा था । साथ ही ये भी लिखा था कि फ़ाइनल चार्जेज़ इन्सपेकशन पर आधारित होगा और २४९ रूपये विजिटिंग चार्ज है अगर कोई सर्विस नही ली जाती है तो ।

खैर हमने ऑनलाइन २४९ रूपये का पेमेंट किया । और अगले दिन उनका आदमी काम करने आ गया । उसने ए.सी. देखा और छत पर लगे यूनिट को भी देखा और फिर नीचे तार देखकर बताया कि तार जल गया है और फिर उसने तार काटकर टेप लगा दिया और ए.सी चलाया तो ए.सी. काम करने लगा ।

फिर उसने हमसे २४९ रूपये माँगे तो हमारे कहने पर कि हमने ऑनलाइन पेमेंट की हुई है उसने कहा कि ये ए.सी.रिपेयर का चार्ज है । तो हमें बड़ा अजीब लगा और हमने उनके कसटमर केयर पर फोन किया और सब बताया तो उन्होंने अपने टेक्नीशियन से बात की और हमसे कहा चूँकि उसने तार जोड़ा है तो इसलिये हमें २४९ रूपये और देने पड़ेंगे । और हमारे कहने पर कि बुकिंग में लिखा है प्रोब्लम को पकड़ना और रिपेयर करना लिखा है तो फिर किस बात के लिये हम पेमेंट करें। पर कसटमर केयर वाले अपनी बात पर अडे रहे ।

खैर हमने उसे तो २४९ रुपये दे दिये क्योंकि उसने बताया कि जब भी वो लोग कोई कॉल लेते है तो अर्बन क्लैप उनके एकाउंट से २८० रूपये काट लेता है । और उसके जाने के बाद फिर दुबारा कसटमर केयर पर फोन किया और इस समय तक हमें खूब ग़ुस्सा भी आ गया था इसलिये उससे कहा कि उनके टेक्नीशियन ने सिर्फ़ तार काटकर पाँच रूपये का टेप भी नहीं लगाया । जिसके लिये हमें २४९ रूपये देने पड़े और अगर टेक्नीशियन के घर में क़दम रखने का २४९ रूपये चार्ज है तब तो टेक्नीशियन को तो बहुत अमीर होना चाहिये ।

हालाँकि पहले ऐसा नहीं होता था । हम तो पिछले दो- ढाई साल से अर्बन क्लैप से बिजली ,पल्मबर ,बढ़ई वग़ैरह बुलाते रहे है । पर इस अनुभव के बाद सोचना पड़ेगा ।

Comments

Popular posts from this blog

क्या उल्लू के घर मे रहने से लक्ष्मी मिलती है ?

निक नेम्स ( nick names )

क्या सांप की आँख मे मारने वाले की तस्वीर उतर जाती है ?(एक और डरावनी पोस्ट )