बिग बास्केट और हमारा अनुभव

अब ये मत सोचिये कि हम बिग बास्केट पर क्यूँ लिख रहे है। दरअसल हम बिग बास्केट से दो- तीन साल से सामान,सब्ज़ी ,फल वग़ैरा मँगाते रहे है पर अभी बिग बास्केट ने कुछ ऐसा कर दिया कि हम लिखने पर विवश हो गये । अरे अरे ये मत सोचिये कि कुछ बुरा हुआ है ।

वैसे बिग बास्केट के आने बाद से काफ़ी आराम तो हो गया है । एक तो घर बैठे सामान मँगा सकते है और एक प्रोडक्ट के कई विकल्प होते है जिनमें से हम अपनी पसंद का सामान चुन सकते है और ऑर्डर कर सकते है। धूप ,गरमी और बारिश कोई भी मौसम हो पर बिग बास्केट वाले समय पर सामान घर पर पहुँचा ही देते है । और पेमेंट मे भी आसानी चाहे कैश करो ,चाहे नैट बैंकिंग या चाहे पे टी एम से कर सकते है। और सबसे बढ़िया बात कि अगर कोई सामान ठीक नहीं है तो शिकायत करने पर बिग बास्केट एकाउंट मे वो पैसा रिफंड कर देते है । और अगर सामान ठीक नहीं है तो तुरन्त वापिस कर दें तो भी सामान वापिस ले जातें है और पैसा बिग बास्केट एकाउंट मे रिफंड कर देते है।

ख़ैर शाम को हमने बिग बास्केट पर कुछ सामान वग़ैरा ऑर्डर किया और उन्होंने शाम साढ़े छ: से साढ़े आठ बजे का डिलीवरी का समय दिया । पर हम भूल गये और हैबिटैट में मूवी देखने चले गये और वहाँ साढ़े सात बजे फोन आना शुरू हुआ पर चूँकि फोन बंद था इसलिये हम ने फोन नहीं उठाया । हालाँकि एक बार हमने फोन देखा पर नम्बर समझ नहीं आया तो हम मूवी देखते रहे । हॉल से बाहर आने पर मैसेज देखा तो पता चला कि बिग बास्केट ने चूँकि घर पर कोई था नहीं और उनके फोन करने पर हमने फोन नहीं उठाया था तो उन्होंने हमारा ऑर्डर कैंसिल कर दिया था ।

हैबिटैट से निकल कर हमने पहले तो कस्टमर केयर पर फोन मिलाने की कोशिश की फिर लाइव चैट पर हमने लिख कर पूछा कि क्या हमारा कैंसिल किया हुआ ऑर्डर दोबारा भेज सकते है या हम फिर से नया ऑर्डर करें । पर दस मिनट तक तो कोई जवाब नहीं आया और हम सवाल पर सवाल कर रहे थे । तक़रीबन पन्द्रह मिनट बाद कोई चंद्रेश आये और हमसे पूछा कि हम क्या जानना चाहते है तो हमने कहा कि जो सवाल ऊपर पूछा है उसी का जवाब चाहते है । तो पाँच मिनट बाद कहा कि आपका गुड़ वाला ऑर्डर तो डिलीवर हो चुका है । तब हमने कहा कि गुड़ वाला नहीं बल्कि जो ऑर्डर कैंसिल किया है हम उसके लिये पूछ रहे है ।

ख़ैर उसने हमसे दो मिनट रूकने को कहा कि वो चैक करके बताता है । और बस तभी हमारे फोन की बैटरी ख़त्म हो गई । पर जब थोड़ी देर बाद घर आकर फोन चार्ज किया तब मैसेज और चैट मे देखा कि बिग बास्केट ने हमारा कैंसिल किया हुआ ऑर्डर अगले दिन सुबह साढ़े सात से साढ़े नौ बजे के टाइम मे डिलीवरी के लिये कर दिया था । हांलांकि हमें ज़रा भी उम्मीद नहीं थी कि वो हमारा कैंसिल किया हुआ ऑर्डर दोबारा भेजेंगें पर हमने एक चांस लिया था । 😋

और उनका ये मैसेज देखकर हम बहुत ख़ुश हुये और इसीलिये सोचा कि बिग बास्केट पर एक पोस्ट तो बनती ही है। 🙂

Comments

Popular posts from this blog

क्या उल्लू के घर मे रहने से लक्ष्मी मिलती है ?

निक नेम्स ( nick names )

क्या सांप की आँख मे मारने वाले की तस्वीर उतर जाती है ?(एक और डरावनी पोस्ट )