चलता-फिरता ATM


काफ़ी दिन पहले न्यूज़ जरुर पढ़ी थी कि मोबाइल ATM उद्घाटन के बारे में पर सोचा नही था कि ऐसा हो भी सकता है . हमने तो इससे पहले चलता-फिरता ATM नही देखा था पर अभी ३-४ दिन पहले हम बेटे के साथ कहीं घूमने जा रहे थे तभी SBI की इस मोबाइल ATM वैन को देखा और बिना समय गवाएं हुए हमने फोटो खींच ली ।(अपने सैल फ़ोन से ) :)

और दूसरे बैंक के भी मोबाइल ATM चलते है या नही ये पता नही पर ऐसा लगता है की इसमें सबसे पहला नंबर SBI का ही है । और हो सकता है की SBI की देखा-देखी दूसरे बैंक भी मोबाइल ATM की शुरुआत करेंगे ।

अब ATM कार्ड तो हर बैंक अपने कस्टमर को देता ही है फ़िर वो चाहे शहर में रहने वाला हो या गाँव में रहने वाला हो । इस मोबाइल ATM के आने के बाद तो लोगों को और भी आराम हो जायेगा क्यूंकि जहाँ तक हमारा ख़्याल है की इस तरह की मोबाइल ATM वैन की शुरुआत इसी लिए की गई होगी । अब मोबाइल ATM की बदौलत गाँव वाले भी बैंक की लम्बी लाइन में लगने की बजाय ATM से पैसा निकाल कर अपना समय बचा सकते है ।

क्यूँ है न अच्छी बात ।

Comments

Paliakara said…
चलो अच्छा हुआ आपके लिखने का मूड बन ही गया. जानकारी भी अच्छी दी है पर इसके शहरी उपयोगिता के बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता. गाँव वालों के लिए तो बहुत उपयोगी रहेगा.
Rachna Singh said…
so webloging is back , great work
ख़ालिस शोशाबाजी है, देखना कितने दिन चल पाता है !
सही कहा गुरुदेव ने खाली शोशा बाजी है
लगता है भारत बहुत जल्दी जल्दी तरक्की कर रहा है, ऎसी वेन अभी सिर्फ़ भारत मै ही मिलती है.
धन्यवाद
Gyandutt Pandey said…
यह तो बड़ी अच्छी सेवा है।
वैसे यूपोरियन परिवेश में बैंक लूटकों को भी बहुत सहूलियत हो जायेगी। बस वैन को हाइजैक करना होगा! :)
विनय said…
यह बहुत अच्छी सोच का परिणाम है!
Tarun Goel said…
Cool, its good for people like me, who never know the exact location of ATM as well how to insert it :P
seema gupta said…
दीप मल्लिका दीपावली - आपके परिवारजनों, मित्रों, स्नेहीजनों व शुभ चिंतकों के लिये सुख, समृद्धि, शांति व धन-वैभव दायक हो॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰ इसी कामना के साथ॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰ दीपावली एवं नव वर्ष की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

Popular posts from this blog

कार चलाना सीखा वो भी तीन दिन मे .....

क्या उल्लू के घर मे रहने से लक्ष्मी मिलती है ?

निक नेम्स ( nick names )