जब अर्बन क्लैप का विज्ञापन भ्रमित करता है


आजकल टी.वी. पर अर्बन क्लैप का एक विज्ञापन खूब आ रहा है जिसमें आयुषमान खुराना अपने ए.सी की सर्विसिंग अर्बन क्लैप से करवाता हुआ दिखाया गया है ।


ए.सी सर्विसिंग करते हुये दिखाया गया है कि अर्बन क्लैप वाले ए.सी को प्लास्टिक शीट से ढंक कर वाटर जेट से ए.सी.की जाली और ए.सी. की धुलाई करते है । जिससे ना कोई गंदगी होती है और ना ही पानी वग़ैरा नीचे गिरता है । और आयुषमान खुराना उनके काम करने के तरीक़े से बहुत प्रभावित होता है ।


इस विज्ञापन को देखकर हम भी काफ़ी प्रभावित हुये थे । और इस बार ए.सी .की सर्विस के लिये अर्बन क्लैप को बुक कर दिया ।



शाम को तय समय से थोड़ा देर में अर्बन कलैप से दो लोग आए । जैसा कि हमने उम्मीद की थी कि वो प्लास्टिक शीट के साथ साथ बाल्टी वगैरह भी लाएंगे ए. सी. की सफाई के लिए पर ऐसा नहीं था ।



और ऐसी उम्मीद हमने इसलिये की थी क्योंकि जब भी अर्बन क्लैप से ब्यूटीशियन या मसाज वाली आती है तो वो अपने साथ हर छोटा बड़ा सामान लाती है यहाँ तक कि ब्यूटीशियन पैडीक्योर के लिये टब और बैठने के लिये प्लास्टिक का स्टूल भी लाती है ।



खैर वो लोग प्लास्टिक शीट और जेट तो लाए थे पर बाल्टी नहीं लाए थे । फिर बेटे ने उन्हें बाल्टी दी तब उन्होंने बाल्टी में जेट और पाइप लगाया और तब ए.सी. साफ किया ।



पर जो प्लास्टिक शीट वो ए. सी. को कवर करने के लिये लाये थे वो भी कहीं कहीं से लीक कर रही थी । 😒




वैसे एक बात ज़रूर कहेंगें कि उन लोगों ने ए. सी. को बहुत अच्छे से साफ़ किया और जेट की वजह से ए.सी .की जाली बाहर निकाले बग़ैर ही ए. सी . को बढ़िया ढंग से साफ़ कर दिया । वरना हमेशा ए. सी . की जाली निकाल कर उसे धोना पड़ता था ।




अर्बन क्लैप वालों को हमारा सुझाव है कि अगर ऐसी सर्विस शुरू की है तो कम से कम प्लास्टिक शीट के साथ साथ उन लोगों को बालटी भी ज़रूर दें। जब ब्यूटीशियन पैडीक्योर के लिये बड़ा सा टब ला सकती है तो फिर ए.सी. सर्विसिग वाले छोटी बालटी क्यूँ नहीं ला सकते है ।








Comments

Popular posts from this blog

जीवन का कोई मूल्य नहीं

क्या चमगादड़ सिर के बाल नोच सकता है ?

सूर्य ग्रहण तब और आज ( अनलॉक २.० ) चौदहवाँ दिन