टीम इंडिया,ग्रेग चैपल और ऑस्ट्रेलिया

आजकल ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम भारत मे टेस्ट मैच खेलने के लिए आई हुई है और सबसे अजीब बात ये है की ऑस्ट्रेलिया की टीम के असिस्टेंट कोच और कोई नही गुरु ग्रेग ही है । गुरु ग्रेग ने टीम इंडिया का जो हाल किया था उससे तो हम सभी वाकिफ है पर इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ गुरु ग्रेग को देख कर बड़ा ही अजीब लगा और हमारी भारतीय संस्कृति भी कितनी दिलदार है कि जिस ग्रेग ने टीम इंडिया का बेडा गर्क किया उसी का तिलक लगा कर स्वागत कर रहे है । यूँ तो आई.पी.एल.के दौरान भी गुरु ग्रेग दिखाई दिए थेपर इस बार की बात कुछ अलग है

वैसे एक बात है जब भी ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आती है वहां का मीडिया कभी टीम इंडिया के खिलाडी तो कभी सेलेक्शन तो कभी सेलेक्टर्स को लेकर काफ़ी कुछ लिखना शुरू कर देता है।कुछ -कुछ divide and rule वाले formule पर आधारित । जैसे आज ही अखबार मे ख़बर छपी है कि कुंबले को धोनी को टेस्ट की कप्तानी सौंप देनी चाहिए ।क्यूंकि धोनी हर तरह के खेल की जिम्मेदारी उठाने मे सक्षम है ।अरे अभी तो टेस्ट मैच शुरू भी नही हुआ और उन लोगों ने अपनी पारी खेलनी शुरू भी कर दी। तो कभी तेंदुलकर और सौरव को लेकर की वो कितने महान खिलाडी है और अभी उन्हें और कितने सालों तक खेलना चाहिए वगैरा-वगैरा ।अरे भाई अपने देश और खिलाड़ियों की सोचो काहे को टीम इंडिया के पीछे पड़े रहते हो ।

अब गुरु ग्रेग ऑस्ट्रेलिया की टीम को टीम इंडिया की कमजोरियों से कितना फायदा करवाते है ये देखना है क्यूंकि गुरु ग्रेग को टीम इंडिया की वीकनेस और स्ट्रेंथ दोनों के बारे मे काफ़ी जानकारी तो होगी ही । अब तो अपनी टीम इंडिया को इस ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम को हराकर गुरु ग्रेग को करारा जवाब देना चाहिए ।

Comments

गुरु ग्रेग ने जिस तरह से इंडिया की लुटिया डूबा दी थी इसी तरह वे आस्ट्रेलिया की भी लुटिया डूबने में कोई कसर नही रखेंगे.
ग्रेग बहुत चालाक है... हमारी अंदर की बात ले गये... और हमें आपस में लड़वा गये.. अब अपने वतन की सेवा करने में लगे है...
और हम मासुमों की तरह उनकी खातिरदारी में लगे हैं...

वाह..
Abhishek Ojha said…
क्रिकेट से दूरी बढती जा रही है... ! चलिए ये एक अच्छी बात पता चली.
आपकी पोस्ट से यह पता चला। अन्यथा खेल जगत की खबरों से तो कटते जा रहे हैं, उत्तरोत्तर। :-(
भारत मे बेब्कुफ़ो की कमी नही यह बात इस गुरु ग्रेग को पता हे, वरना किस मुह से वह आता ओर तिलक भी लगबाता, आगे आगे देखिये इस की पुजा भी करेगे हम.
धन्यवाद
Arshia Ali said…
सही कहा आपने। टीम इंडिया को आस्‍ट्रेलिया को हराकर इसका सही जवाब देना चाहिए।
rakhshanda said…
वाकई अब क्रिकेट देखने को दिल नही चाहता...वैसे भारत को इस से सबक लेते हुए...विदेशी कोच नही रखना चाहिए...अब ग्रेग ज़ाहिर है भारत की कमजोरियों से वाकिफ होंगे...

Popular posts from this blog

क्या चमगादड़ सिर के बाल नोच सकता है ?

जीवन का कोई मूल्य नहीं

सूर्य ग्रहण तब और आज ( अनलॉक २.० ) चौदहवाँ दिन